Thursday, February 18, 2021

हितग्राही मूलक योजनाओं में ऋण वितरण की कार्यवाही में लाये तेजी

हितग्राही मूलक योजनाओं में ऋण वितरण की कार्यवाही में लाये तेजी 

कलेक्टर ने बैंकर्स समिति की बैठक लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश


सिवनी। गोंडवाना समय। 

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में गुरूवार 18 फरवरी 2021 को विकासखण्ड लखनादौन मुख्यालय के परियोजना कार्यालय सभाकक्ष में खण्डस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जैसवाल, जनपद पंचायत लखनादौन, घंसौर, धनौरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा संबंधित बैंकों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

तय समयसीमा में ही हितग्राही को लाभांवित किया जाये सुनिश्चित


बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा शासन की महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना, स्वसहायता समूहों को प्रदान की जानी वाली सहायता राशि सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विकासखण्डवार बैंकों को प्रस्तुत किए गए प्रकरणों तथा बैंक द्वारा स्वीकृत तथा वितरित प्रकरणों की समीक्षा कर हितग्राही मूलक योजनाओं में ऋण वितरण की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
            उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुसार सभी हितग्राही मूलक योजनाओं में तय समयसीमा में ही हितग्राही को लाभांवित किया जाना सुनिश्चित किया जाए। बेवजह प्रकरणों को बैंकस्तर पर लंबित न रखा जाए। किसी भी प्रकरण को बिना कारण के निरस्त न किया जाए। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा उपस्थित कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को उक्त कार्य के पर्यवेक्षण के निर्देश दिए। उन्होंने बैंकों से सतत सम्पर्क कर पथ विक्रेताओं तथा स्वसहायता समूहों को तय समय सीमा में लाभ दिलाना सुनिश्चित करने की बात कही। ‍ 

No comments:

Post a Comment

Translate