Type Here to Get Search Results !

मंजिल को हासिल करना है तो जीवन में आलस्य का स्थान सबसे पहले खत्म करना चाहिए

मंजिल को हासिल करना है तो जीवन में आलस्य का स्थान सबसे पहले खत्म करना चाहिए

सैनिक भगतराम साहू ने युवाओं को किया मोटीवेट


छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

भारतीय सेना आर्मी में सेवारत सैनिक श्री भगतराम साहू ने अवकाश पर रहते हुए जय जवान फिजिकल सोसाइटी छिंदवाड़ा में प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को मोटिवेट किया।ञ उन्होंने 13 मार्च दिन शनिवार को सोसाइटी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओ को आर्मी में भर्ती होने की प्रक्रिया के विषय में जानकारी दी। इसके साथ ही युवाओं को मोटीवेट करते हुए बताया कि जोश और जुनून के साथ अत्यधिक मेहनत करना चाहिए। 

विपरीत परिस्थितियों में सैनिक निभाते है अपना कर्तव्य 


सेवारत सैनिक श्री भगतराम साहू ने बताया की यदि किसी मंजिल को हासिल करना है तो जीवन में आलस्य का स्थान सबसे पहले खत्म करना चाहिए क्योंकि आलस्य ही मंजिलों पर पहुँचाने वाली सबसे बड़ी बाधा बनकर सामने आता है। फिजिकल उच्च दर्जे का होना चाहिए तभी सैनिक के रूप में व्यक्ति बॉर्डर पर अच्छे से कार्य कर सकता है। उन्होंने बताया की एक सैनिक को बहुत ही चौकन्ना होकर एवं पुरे समर्पित भाव से बॉर्डर पर ड्यूटी देनी होती है। देश के आतंरिक भाग एवं सीमावर्ती इलाके में बेहद विपरीत परिस्थितियां होती है। उन विपरीत परिस्थितियों में सैनिक अपना कर्तव्य निभाते है। 

जय जवान फिजिकल सोसाइटी के युवाओं के साथ योगा अभ्यास किया


भारतीय सेना में सेवारत सैनिक ने जय जवान फिजिकल सोसाइटी के युवाओं के साथ योगा अभ्यास किया। गौरतलब हो कि जय जवान फिजिकल सोसाइटी छिंदवाड़ा युवाओं को बेसिक फिजिकल ट्रेनिंग के साथ-साथ अत्यंत आर्थिक स्थिति से कमजोर युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी भी निशुल्क कराती है। इस मौके पर सोसाइटी संचालक सेवानिवृत सूबेदार मोहन घंगारे, उपसंचालक सैनिक राजेश त्रिगाम, अकादमी अध्यक्ष मिथुन धुर्वे, योगा टीचर प्रतिभा डेहरिया एवं युवक-युवतियां उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.