Wednesday, March 17, 2021

मुख्यमंत्री जी, शराब माफियाओं को कब दो फिट जमीन के नीचे गड़ाओगे, सिवनी जिले में शराब माफियाओं के हौंसले बुलंद

मुख्यमंत्री जी, शराब माफियाओं को कब दो फिट जमीन के नीचे गड़ाओगे, सिवनी जिले में शराब माफियाओं के हौंसले बुलंद

पिकअ‍ॅप वाहन पलटने से अवैध शराब परिवहन का हुआ खुलासा 

लखनादौन के मढ़ई टोल प्लाजा के पास फिर 8 लाख की अवैध शराब का आया सामने मामला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान माफियाओं को 2 फिट नीचे जमीन पर गड़ाने की बात मंच से करते है लेकिन मध्य प्रदेश के शराब माफिया मुख्यमंंंंंत्री के बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे है उन्हें लग रहा है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सिर्फ कहा है कार्यवाही तो शासन प्रशासन को करना है।सिवनी जिले में शराब माफियाओं का नेटवर्क और हौंसला इतना तगड़ा है कि 8 दिन पहले ही कार से अंग्रेजी शराब को लखनादौन पुलिस विभाग द्वारा पकड़कर की गई कार्यवाही के बाद फिर उसी स्थान से शराब पिकअ‍ॅप वाहन में ले जाने का प्रयास किया जा रहा था। जहां कच्ची शराब निर्माण स्थल पर कार्यवाही आबकारी व पुलिस विभाग द्वारा किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर अंग्रेजी शराब कहें या पक्की शराब के मामले में कार्यवाही में विभाग की कार्यवाही में अंतर जरूर है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की माफियाओं को 2 फिट जमीन में गड़ाने की बात का असर सिवनी जिले में शराब माफियाओं पर नहीं हो रहा है। 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

बीते 9 मार्च को ही लखनादौन पुलिस द्वारा मढ़ई टोल प्लाजा में मारूती वाहन से लगभग लगभग 1 रूपये की अंग्रेजी शराब व 5 लाख रूपये की कीमत की कार को जबलपुर ले जाते हुये पकड़कर कार्यवाही की गई थी।


इसके बाद भी 8 दिन भी शराब माफियाओं नहीं बीतने दिया अर्थात शराब माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद है कि राष्ट्रीय राजमार्ग में टोल प्लाजा को पार करते हुये और ये भी कह सकते है कि आबकारी विभाग व पुलिस के कई थानों को भी शराब माफिया के वाहन अवैध रूप से शराब ले जाते हुये बेखौफ होकर पार कर रहे है। 

पुलिस की सूचना मिलने के बाद वापस करते समय पलटा वाहन 


सिवनी से जबलपुर की ओर जाने वाले मार्ग में मढ़ई टोल प्लाजा के समीप 17 मार्च की सुबह एक पिकअ‍ॅप वाहन अचानक पलट गया। मिली जानकारी के अनुसार वाहन में शराब भरी हुई थी। उक्त वाहन सिवनी से जबलपुर शराब भरकर ले जा रहे थे, टोल प्लाजा के पास उक्त वाहन पलट गया।
        बताया जाता है कि लखनादौन टोल प्लाजा में रात्रि गश्त पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी की सिवनी की ओर से सफेद रंग का पिकअ‍ॅप वाहन अवैध शराब लेकर जबलपुर की ओर जा रहा है। पुलिस ने टोल प्लाजा पर घेराबंदी की परंतु पिकअप वाहन गाड़ी के आगे जो एक चार पहिया वाहन चल रहा था। उसने जब टोल प्लाजा पर पुलिस को देखा तो पीछे पिकअ‍ॅप वाहन के चालक को सूचना दिया। इस दौरान वाहन चालक ने वाहन को वापस पलटाने का प्रयास किया, जिससे उक्त वाहन पलट गया। जिससे वाहन में रखी शराब का मामला सार्वजनिक हो गया। 

वाहन में लगभग 200 पेटियों में व्हिस्की गोवा कंपनी की शराब 

शराब माफियाओं का नेटवर्क जबलपुर से लेकर सिवनी तक मजबूत है। जो नियमविरूद्ध तरीके से एक जिले से दूसरे जिले में शराब पहुंचाने का काम बेखौफ होकर कर रहे है। वहीं 17 मार्च की हुई घटना के बाद लखनादौन पुलिस के संज्ञान में मामला सामने आया। घटना के तुरंत बाद ही वाहन का चालक फरार हो गया। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि पिकअ‍ॅप गाड़ी में करीब 8 लाख रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब भरी हुई थी। उक्त वाहन में लगभग 200 पेटियों में व्हिस्की गोवा कंपनी की शराब है। 

9 मार्च को ही कार में लखनादौन पुलिस ने पकड़ा था 144 अंग्रेजी शराब 


बीते 9 मार्च 2021 को लखनादौन पुलिस ने जबलपुर ले जाते हुये कार से 144 लीटर अंग्रेजी शराब पकड़कर कार्यवाही किया था। लखनादौन पुलिस टीम ने मढ़ई पहुंचकर नाकाबंदी करते हुये एक संदिग्ध कार को रोककर सघन तलाशी लेकर मौके से 16 कार्टूनों में कुल 144 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया था। मौके से अवैध अंगे्रजी शराब को विधिवत जप्त कर कार में सवार दो अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध पुलिस थाना लखनादौन में आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। लखनादौन पुलिस द्वारा कार से 1 लाख 4 हजार रूपये की 144 लीटर शराब जप्त की गई थी एवं 1 कार जिसकी कीमत 5 लाख रूपये थी जिसे पकड़कर कार्यवाही किया था। 

No comments:

Post a Comment

Translate