Type Here to Get Search Results !

स्वच्छता सर्वेक्षण के नाम पर सिवनी नगर पालिका लोगो के आंखो में धूल झोंकने का कर रही काम-दादू निखिलेन्द्रनाथ सिंह

स्वच्छता सर्वेक्षण के नाम पर सिवनी नगर पालिका लोगो के आंखो में धूल झोंकने का कर रही काम-दादू निखिलेन्द्रनाथ सिंह

बाकी दिन भी इसी तरह काम होता रहे तो सही में सिवनी सफाई में रहेगा नंबर वन 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

विधान सभा क्षेत्र सिवनी कांग्रेस प्रवक्ता दादू निखिलेन्द्रनाथ सिंह ने जारी विज्ञप्ति करते हुये बताया कि सिवनी शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण के नाम पर सिवनी नगर पालिका लोगो के आंखो में धूल झोंकने का काम कर रही है, विगत 2 दिनों से सिवनी नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम सर्वे कार्य कर रही है। यह सर्वे नगरपालिका बहुत ही गोपनीय तरीके से करा रही थी किन्तु इसकी खबर कांग्रेस के लोगो को लगी, जिसमें जिला कांग्रेस प्रवक्ता राजिक अकील, मुकेश चीकू सक्सेना, इब्राहिम पार्षद, एड़ शाहिद रज, राकेश अग्रवाल, सुमित मिश्रा ने सिवनी के एक हॉटल में सर्वेक्षण टीम के प्रतिनिधियों से सर्म्पक किया और उन्हें बताया कि सिवनी नगर पालिका के जिम्मेदार लोग आपको उस स्थान का सर्वे करा रहे है, जहॉ पहले से सफाई करा दी गयी है किन्तु नगर में अनेक क्षेत्र ऐसे है जहॉ बहुत अधिक गंदगी है, उन क्षेत्रो की सफाई महिनो नहीं होती है।

रात में ही सर्वेक्षण प्रतिनिधियों ने  छोड़ दिया हॉटल 

सर्वेक्षण प्रतिनिधि से कांग्रेस के लोगो ने निवेदन किया कि हमारे साथ चलकर शहर के मुख्य बाजार की सफाई व्यवस्था देख ले, जब उन्होंने अशोक वार्ड की पुलिया, बुधवारी चिल्लर सब्जी मंडी की बजबजाती नालियॉ अपने मोबाईल से फोटो ली और कहॉ की मैं अगले दिन 3 बजे आप लोगो के साथ नगर की सफाई व्यवस्था देखने चलूंगा। अगले दिन जब कांग्रेस जन उक्त हॉटल पंहुचे तो हॉटल कर्मचारी ने बताया कि रात में ही उक्त सर्वेक्षण प्रतिनिधियों ने हॉटल छोड़ दिया है बहुत ढूंडने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका, नगर पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारी उनका पता बताने से बचते रहे।

जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण टीम को गुमराह किया जा सकें

इससे यह साफ जाहिर है कि किस तरह सिवनी नगर पालिका मुख्य मार्गो और सफाई युक्त स्थानों का सर्वेक्षण करा रही है, जिसके लिए स्वच्छता सर्वेक्षण टीम को नगर सफाई दिखाने के लिए कुछ समय के लिए नगर पालिका सिवनी ने 20 कर्मचारी और ट्रेक्टर ट्राली किराये पर ले रखी है। जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण टीम को गुमराह किया जा सकें। नगर के लोगो का ऐसा मानना है कि जिस तरह स्वच्छता सर्वेक्षण के समय नगर पालिका का अमला सक्रिय हो जाता है यदि बाकी दिन भी इसी तरह काम होता रहे तो नगर की सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रहेगी और सही में सिवनी सफाई में नम्बर वन रहेगा। जिस तरह सिवनी नगर पालिका सफाई के मामले सिर्फ कागजो में नम्बर वन बनाना चाहते है वह सिवनी की आम जनता के साथ धोखा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.