Tuesday, March 2, 2021

टैगोर वार्ड में प्राईवेट बस स्टेंड बनाने का हुआ था प्रस्ताव पास-भोजराज मदने

टैगोर वार्ड में प्राईवेट बस स्टेंड बनाने का हुआ था प्रस्ताव पास-भोजराज मदने 

प्राईवेट बस स्टेंड बनाने जनसमस्या निवारण शिविर में नगर पालिका सीएमओ से की अपेक्षा 


सिवनी। गोंडवाना समय।

नगर पालिका परिषद सिवनी द्वारा सिवनी शहर में वार्ड स्तर पर जन समस्या शिविर का आयोजन का जनता की समस्याओं का समाधान कराया जा रहा है। इसी के तहत 2 मार्च 2021 को टैगोर वार्ड में बरघाट नाका के पास मैदान में गांधी वार्ड, महावीर वार्ड व टैगोर वार्ड का जनता की समस्याओं का समाधान कराये जाने के लिये जन समस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में नगर पालिका परिषद सिवनी के अधिकारी कर्मचारी, टेगौर वार्ड के पार्षद श्री सुरेन्द्र करोसिया व जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे। 

जनता की समस्याओं का समाधान कराने का अच्छा माध्यम


जनसमस्या निवारण शिविर में भाजपा के नगर अध्यक्ष श्री संजय पप्पू सोनी ने कहा कि नगर पालिका परिषद सिवनी के द्वारा यह जन समस्या निवारण शिविर लगाया जा रहा है। इससे सामान्य समस्याओं का त्वरित रूप से समाधान नगर पालिका परिषद सिवनी के सीएमओ श्री नवनीत पाण्डे व अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने व जनता की समस्याओं का समाधान कराने का यह अच्छा माध्यम है। 

शहर से यातायात का दबाव होगा कम, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

पूर्व पार्षद व भाजपा नेता भोजराज मदने ने कहा कि नगर पालिका परिषद द्वारा जिस परिसर में जनसमस्या निवारण शिविर लगाया गया है। वहां पर प्राईवेट बस स्टेंड के लिये प्रस्ताव भी पारित हुआ है और राजपत्र में भी इसका प्रकाशन हुआ है। यदि यहां पर बालाघाट, मण्डला रोड के लिये बस स्टेंड का निर्माण किया जाता है तो शहर के सौंदर्यीकरण होने के साथ सड़क पर अनावश्यक यातायात का दवाब भी शहर से कम हो सकता है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्रिय लोगों को रोजगार के अवसर बढ़ सकते है। इस पर नगर पालिका परिषद के सीएमओ श्री नवनीत पाण्डे से उन्होंने पहल करते हुये प्राईवेट बस स्टेंड को टैगोर वार्ड में लाये जाने के लिये प्रयास करने की अपेक्षा व्यक्त किया। 

वार्ड में पहुंचकर योजनाओं का लाभ व समस्याओं का समाधान करना अच्छी पहल 

जनसमस्या निवारण शिविर में भाजपा नेता गजानंद पंचेश्वर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे उन्होंने अपनी बात रखते हुये कहा कि नगर पालिका परिषद सिवनी के द्वारा सिवनी नगर के वार्डों में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किये जाने से जनता की समस्याओं का समाधान करते हुये शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाना अच्छी पहल है। इसके साथ ही वार्ड के प्रत्येक क्षेत्र के नागरिकों की भी यह जिम्मेदारी है कि वह शिविर में पहुंचकर अपनी समस्याओं से अवगत कराये ताकि उनका निराकरण किया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समय अभाव होने के कारण या विभागीय कार्यप्रणाली के तहत कई बार नागरिकों की समस्याओं का नगर पालिका कार्यालय में समाधान नहीं हो पाता है ऐसे समय में जनसमस्या शिविर के माध्यम से समस्याओं का समाधान आसानी से कराया जा सकता है। जनसमस्या शिविर वार्ड स्तर पर आयोजित कर नागरिकों की समस्याओं का समाधान कराये जाने पर गजानंद उन्होंने नगर पालिका परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त भी किया। 

नगर पालिका पहुंची आपके द्वार, कराये अपनी समस्याओं का समाधान 

जनसमस्या शिविर में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री नवनीत पाण्डे ने वार्ड के नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि आप अपनी तात्कालीक समस्याओं को शिविर में आकर बताये यहां पर नगर पालिका परिषद के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा समस्याओं का समाधान किया जायेगा। वहीं सीएमओ श्री नवनीत पाण्डे ने वार्ड के नागरिकों से आहवान करते हुये कहा कि नगर पालिका आपके द्वार तक पहुंची है, इस अवसर का लाभ उठाये, समस्या लेकर आये और समस्याओं का निराकरण कराये। जनसमस्या निवारण शिविर में वार्ड की जनता द्वारा अपनी अपनी समस्यायें बताई जा रही है जिसका निराकरण नगर पालिका परिषद के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। 


No comments:

Post a Comment

Translate