Wednesday, April 28, 2021

बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया कोविड सेंटर खुलवाने 1 मई से करेंगे उपवास

बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया कोविड सेंटर खुलवाने 1 मई से करेंगे उपवास

विधायक ने लिखा क्षेत्रवासियों के नाम पत्र, कोविड सेंटर नहीं खुला तो 1 मई से करेंगे उपवास 

बरघाट। गोंडवाना समय।

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना महामारी को लेकर बिना राजनैतिक भेदभाव के स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराये जाने के लिये आवश्यक इंतजाम करने के लिये निर्देश व संदेश दे रहे है।
      


 वहीं मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के अंतर्गत बरघाट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक कोरोना महामारी के लिये कोविड सेंटर बनाने की मांग करने के  लिये पत्र लिखकर थक चुके है। इसलिये अब उन्होंने निर्णय लेकर विधानसभा क्षेत्र की जनता के नाम पत्र लिखकर कोविड सेंटर की मांग यदि 1 मई तक पूरी नहीं हुई तो वे 1 मई से ही उपवास प्रारंभ कर देंगे।  

अनेको बार पत्र एवं दूरभाष के माध्यम से किया गया निवेदन 

बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने जनता के नाम लिखे पत्र में लिखा है कि वर्तमान में हम लोग बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहें है। कोरोना महामारी के चलते स्वयं को सुरक्षित रखते हुए एक-दूसरे की मदद करना मानव समाज की सेवाभाव, धैर्य और संयम के साथ परीक्षा की घड़ी है परंतु कोरोना से पीड़ित व्यक्ति को डॉक्टर, अस्पताल एवं दवाईयों की जरूरत है। इस संबंध में शासन जो संभव है व्यवस्था कर रहा है।
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, सिवनी जिले के कोविड-19 के प्रभारी मंत्री भी कह रहे है कि प्रदेश में ईलाज की उचित व्यवस्था की जावेगी। इसके लिये संसाधन एवं धन की कोई कमी नही होने देंगे। इसके बावजूद ईलाज के आभाव में प्रतिदिन सैकड़ों जिन्दगियां खत्म हो रही है।

     प्रतिदिन दिन क्षेत्रों से फोन आ रहे है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ- साथ सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में भी कोरोना मरीजों के उपचार की व्यवस्था की जावे। इस संबंध में मेरे द्वारा मुख्यमंत्री, जिले के कोविड प्रभारी मंत्री, जिला कलेक्टर, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी (रा.)  एवं वि.ख. चिकित्सा अधिकारी से अनेको बार पत्र एवं दूरभाष के माध्यम से निवेदन किया गया है। 

समाज सेवी मोहन परोहा ने भी किया पहल 

बरघाट विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने आगे पत्र में उल्लेख किया है कि इस संबंध में श्री मोहन प्रसाद परोहा जो कि बरघाट का ही बेटे है। जो कि वर्तमान में जबलपुर मुबंई रियल स्टेट डेवलपमेन्ट कम्पनी के एम.डी. है। इनके द्वारा भी प्रशासन को पत्र लिखकर 50 से 100 बिस्तर तक का सर्व सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर स्वयं के व्यय पर खोल कर देने की सहर्ष इच्छा जाहिर की है। प्रशासन को मात्र एक शासकीय भवनÑ डॉक्टर एवं नर्सो की व्यवस्था करना है।

 मुस्लिम समाज भी मदद के लिये बढ़ा रहा हाथ 

इसी तरह संबंधित एक प्रस्ताव बरघाट नगर से ही मदीना मस्जिद के सम्मानीय सदर एवं सदस्यों द्वारा भी प्रशासन को पत्र लिखा गया है। जिसमें 20 बिस्तर का सर्व सुविधायुक्त कोविड केयर सेन्टर मदिना मस्जिद के परिसर में खोलने की बात उल्लेखित कर प्रस्ताव दिया गया है। जिसे प्रशासन शासकीय डॉक्टरों की निगरानी में संचालित किया जाने की बात कहा गया है। 

इन हलातों में शासन-प्रशासन की खामोशी समझ से परे

सिवनी जिले के विधानसभा क्षेत्र बरघाट के लिए ये बड़ी हर्ष की बात है कि लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहें है लेकिन अफसोस कि बात यह है कि कि शासन प्रशासन खामोशी के साथ देख रहा है, जबकि विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है, जिसके परिणाम बहुत घातक हो सकते है। इन हलातों में शासन-प्रशासन की खामोशी समझ से परे है। 

घर से करेंगे उपवास, नागरिकों से भी साथ देने का आग्रह 

बरघाट विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने इस पत्र के माध्यम से शासन-प्रशासन को चेतावनी दिया है कि आगामी 1 मई के पहले बरघाट में कोविड केयर सेन्टर नहीं खोला गया तो वे 1 मई से उपवास में बैठकर शासन-प्रशासन को सद्बुद्धि आये उसके लिये प्रार्थना करेंगे। इसके लिए कोई विशेष स्थान की आवश्यकता नही, मैं जहां रहता हूं वही बैठकर उपवास करूंगा।  इसके लिये उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों से भी आग्रह किया है कि आप लोग भी मेरे साथ एक दिन का उपवास करे। वहीं उन्होंने सभी नागरिकों की कुशलता की कामना किया है। 

No comments:

Post a Comment

Translate