Wednesday, April 28, 2021

ठाकुर रजनीश सिंह ने स्वास्थ्य केंद्रो में आॅक्सीजन जनरेट मशीन किया प्रदान

ठाकुर रजनीश सिंह ने स्वास्थ्य केंद्रो में आॅक्सीजन जनरेट मशीन किया प्रदान 

11 लाख रूपये कीमत की मशीन स्वयं के व्यय पर किया भेंट

केवलारी विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में लगेंगी मशीन 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

केवलारी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और वर्तमान में कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर रजनीश सिंह ने केवलारी विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा किया। वहीं विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये स्वयं के व्यय से सार्थक प्रयास करते हुये सकारात्मक कदम उठाया है।
         


पूर्व विधायक ठाकुर रजनीश सिंह ने विधानसभा क्षेत्र की स्वास्थ सुविधाओं का जायजा भी लिया। इस दाौरान उन्होंने मरीजों से मुलाकात भी किया। क्षेत्र के सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में उन्होंने 1-1 वी-रिवाइव आॅक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन स्वयं के व्यय पर लगभग 11 लाख रूपये की कीमत की मशीन प्रदान किया है। 

1 मिनट में  0-10 लीटर आॅक्सीजन जनरेट करती है ये मशीन


केवलारी विधानसभा क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव के लिये। चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार में सहयोग करते हुये के केवलारी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ठाकुर रजनीश सिंह ने अपने स्वयं के व्यय से 8 नग बी रिवाईव आॅक्सीजन कंसेट्रेटर मशीन जिसकी कुल कीमत लगभग 11 लाख के करीब है।
        

विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में छपारा, धनोरा, पलारी, केवलारी, कान्हीवाड़ा, भोमा को 1-1 मशीन प्रदाय किया है। वहीं शेष दो आॅक्सीजन कंसेट्रेटर मशीन उगली, पांडिया छपारा में प्रदाय की जाएगी। यह मशीन 1 मिनट में 10 लीटर आॅक्सीजन बनाती है, निश्चित ही इनके स्वास्थ्य केंद्र में आने के बाद मानव जीवन की रक्षा के लिये पूर्व विधायक का प्रयास सराहनीय प्रयास है। 

No comments:

Post a Comment

Translate