Thursday, May 6, 2021

कालाबाजारी करने वालों ने मचाया लूट, जनता कर्फ्यू व आपदा में अपनी आय बढ़ा रहे व्यापारी

कालाबाजारी करने वालों ने मचाया लूट, जनता कर्फ्यू व आपदा में अपनी आय बढ़ा रहे व्यापारी  

140 रूपए से बढ़ाकर 160 रुपए लीटर कर दिया गया खाने का तेल एवं अन्य सामानों के बढ़े रेट


सिवनी/उगली। गोंडवाना समय।

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में पिछले वर्ष आयी कोरोना महामारी के बाद खाने के तेल के दाम आसमान छू गए हैं। वही एक महीना पूर्व लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद कालाबाजारी एवं जमाखोरी करने वालों ने फिर एक बार आपदा में अवसर तलाश कर प्रति लीटर 20 रूपए कीमत बढ़ा दिए हैं। वहीं पिछले लगभग 1 महीनों से सभी के काम धंधे बंद हैं। लोग बहुत मजबूर है कालाबाजारी करने वालों ने फिर एक बार गरीबों की मजबूरी का फायदा उठाया और मात्र 1 महीने के अंदर ही 20 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दिए। 

कार्यवाही नहीं होने की वजह से कालाबाजारी करने वालों के हौसले बुलंद

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक मीटिंगों पर अनेकों बार कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। जमाखोरी की वजह से सिवनी जिले बढ़ती महंगाई को देखकर ऐसा लग रहा है कि कार्यवाही नहीं होने की वजह से कालाबाजारी करने वालों को किसी प्रकार का डर नहीं है एवं कालाबाजारी करने वालों के हौसले बुलंद हो गए हैं। तहसील केवलारी के अंतर्गत आने वाले ग्रामों से प्रतिदिन गोंडवाना समय समाचार पत्र पर दूरभाष के द्वारा अनेकों लोगों ने संपर्क कर अपनी समस्या बताएं।

गोंडवाना समय ने 31 मार्च 2021 के अंक में उठाया था मुद्दा

दोगुने दाम में बिक रहे खाने के तेल की समस्याओं को गोंडवाना समय समाचार पत्र द्वारा 31 मार्च 2021 के अंक में प्रमुखता से शासन-प्रशासन,सरकार, जनप्रतिनिधियों के ध्यानाकर्षण के लिए उठाया गया था। प्रचार प्रसार के लिए समाचार पत्रों का सहारा लेने वाले संबंधित विभाग के अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण ज्वलंत समस्याओं के मामलों में संज्ञान नहीं लेते। विभागीय स्तर पर संज्ञान ना लेना आदत सी बन गई है।‌ यही कारण है कि कालाबाजारी करने वालों के हौसले बुलंद हो गए हैं एवं बेखौफ होकर प्रदेश में कारोबार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate