Thursday, May 6, 2021

राशन कार्ड नहीं होने की वजह से ऐवेंद्र फुलबांधे को सता रही पारिवारिक चिंता

राशन कार्ड नहीं होने की वजह से ऐवेंद्र फुलबांधे को सता रही पारिवारिक चिंता

कर्मकार कार्ड का भी नहीं मिल रहा है लाभ, आज तक क्यों नहीं बन पाया राशन कार्ड ?


उगली। गोंडवाना समय।

कोरोना महामारी संकट के समय जनता कर्फयू के दौरान आगामी समय में अपने परिवार के भरण पोषण की चिंता करते हुये जनपद पंचायत केवलारी की ग्राम पंचायत खामी के रहने वाले श्री ऐवेंद्र फुलबांधे ने गोंडवाना समय समाचार पत्र के संवाददाता से‌ अपनी पारिवारिक स्थिति को बयां किया। 

1 माह से बंद है हेयर सेलून की दुकान 


उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 1 महीने से मेरी हेयर सैलून की दुकान बंद है जिसके कारण आर्थिक समस्या बन रही है। ऐसे में शासन प्रशासन के द्वारा राशनकार्ड धारियों को 3 माह का राशन दिया जा रहा है। वहीं शासन-प्रशासन से श्री ऐवेंद्र फूलबांधे ने गोंडवाना समय समाचार पत्र के माध्यम से अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी हमें भी नि:शुल्क राशन मिले ताकि परिवार का पालन-पोषण हो सके। उन्होंने बताया कि आज तक हमारा राशन कार्ड नहीं बना है इस संबंध में अनेकों बार पंचायत में आग्रह किया गया लेकिन आज तक राशन कार्ड नहीं बना।

सरपंच बदले लेकिन हमारी किस्मत नहीं बदली


ना जाने कितने सालों से हम लूटे जा रहे हैं। हर बार चुनाव के समय जनता ये सोचती है कि व्यक्ति हमारे लिए अच्छा करेगा, ये हमारा नायक बनेगा इस वजह से हम अपना प्रतिनिधि चुनते हैं। ताकि वह हमारे लिए कुछ करें लेकिन सब कुछ विपरीत हो रहा है। कई सरपंच बदल गए लेकिन हमारी किस्मत नहीं बदली। यही कारण है कि आज तक हमारा राशन कार्ड नहीं बन पाया एवं गरीब‌ होने के बावजूद भी हम राशन से वंचित हैं। वहीं मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के तहत ‌कर्मकार पंजीयन प्रमाण पत्र बना है लेकिन इसका भी लाभ नहीं मिल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Translate