Friday, May 7, 2021

सीटी स्कैन सेंटर, पैथालॉजी व मेडिकल स्टोर्स संचालकों, सब्जी फल विक्रताओं को निर्धारित राशि लेने की दी हिदायत

सीटी स्कैन सेंटर, पैथालॉजी व मेडिकल स्टोर्स संचालकों, सब्जी फल विक्रताओं को निर्धारित राशि लेने की दी हिदायत 

कार्यपालिक  मजिस्‍ट्रेट द्वारा किया गया निरीक्षण 


सिवनी। गोंडवाना समय।

कोरोना महामारी संकट के समय मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी जांच, उपचार, दवाईयां आदि के संबंध में निर्धारित राशि लिये जाने के लिये निर्देश दिये जाने के साथ संंबंधित संस्थानों का निरीक्षण भी किया गया। जिला मुख्यालय सिवनी में संचालित सी टी स्‍कैन सेंटर जिन्दल अस्पताल सिवनी का कार्यपालिक मजिस्‍ट्रेट सिवनी द्वारा निरीक्षण किया गया।


जहां उनके द्वारा सी टी स्कैन हेतु निर्धारित दर से अधिक राशि नहीं लिये जाने के संबंध में संबंधित केन्‍द्र के प्रबंधक एवं मरीजों के परिजनों से चर्चा की गई । इसके साथ ही शासन द्वारा निर्धारित की गई राशि ही लिए जाने हेतु संबंधित प्रबंधकों को हिदायत दी गई।

पैथालॉजी सेंटर व मेडिकल स्टोर्स संचालकों की दी समझाईश 


इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं के तहत संचालित पैथालॉजी सेंटर व दवाईयों के दुकानों के संचालकों को भी निर्धारित राशि लिये जाने के संबंध में निर्देश दिये गये है। इसके लिये जिले में कार्यपालिक मजिस्‍ट्रेट द्वारा मेडीकल स्‍टोर्स एवं पैथालाजी लैबों में पहुंचकर जांच की जाकर निरीक्षण करते हुये निर्धारित दर से अधिक शुल्‍क नहीं वसूलने हेतु समझाइश दी जा रही है।

दुकान के सामने रेटलिस्ट चस्पा करें दुकानदार 


जिला प्रशासन सिवनी द्वारा इसी तरह कोरोना महामारी के दौरान नागरिकों को वाजिब दाम पर सामग्री उपलब्ध कराये जाने के लिये सिवनी में थोक सब्जी एवं थोक फल व्यापारियों की राजस्‍व, पुलिस  एवं अन्‍य विभाग के अधिकारियों द्वारा सब्जी मंडी में बैठक आयोजित कर थोक फल एवं थोक सब्जियों के रेट निर्धारित किए गए तथा व्यापारियों को अपनी दुकान के सामने रेट लिस्ट चस्पा किए जाने के निर्देश दिए गए ।


No comments:

Post a Comment

Translate