Type Here to Get Search Results !

27 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर व पौधारोपण कर एक दिन पूर्व मनाया विश्व देशज दिवस

27 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर व पौधारोपण कर एक दिन पूर्व मनाया विश्व देशज दिवस 


बालाघाट। गोंडवाना समय।

संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित 09 अगस्त विश्व मूलवासी देशज दिवस के एक दिन पूर्व मध्यप्रदेश आदिवासी विकास परिषद बालाघाट, रानी दुर्गावती महिला मंडल, गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन बालाघाट के संयुक्त तत्वाधान में जिला चिकित्सालय बालाघाट के सभी वार्डो में जाकर मातृशक्ति, पितृशक्ति व युवाओं ने फल, मास्क, बिस्किट वितरण किया एवं सभी के जल्द स्वस्थ होने की कामना किए।

रक्तदान करना हमारा उत्तदायित्व हैं 


मरीजो को रक्त की आवश्यकता पडने पर मरीजो को रक्त की कमी की वजह से परेशानियों से गुजरना पड़ सकता हैं इसलिए हमें सदैव रक्तदान करना चाहिए व सबको इसके प्रति जागृत कराते रहना चाहिए।

इसी उद्देश्य से 8 अगस्त 2021 को रानी दुर्गावती सामुदायिक भवन बालाघाट में युवाओं के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं के साथ-साथ वरिष्ठजनों ने भी रक्तदान कर मानवता का परिचय दिए। वहीं रक्तदान शिविर के माध्यम से 27 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। 

आम, नीम, आंवला, पीपल आदि का पौधारोपण किया 


पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिये पौधारोपण भी किया गया। प्रकृति से ही विश्व की वनस्पति और जीव-जगत की उत्पति तथा जीवन पोषण प्राण वायु (आॅक्सीजन) पेड़-पौधो से ही मिलती है। रानी दुर्गावती सामुदायिक भवन के आस-पास एवं रानी दुर्गावती चौक में सामुहिक रूप से सभी ने मिलकर (आम, नीम, आंवला, पीपल आदि ) पौधारोपण किया गया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.