Type Here to Get Search Results !

आर ई एस विभाग में नहीं फहराया तिरंगा झंडा

आर ई एस विभाग में नहीं फहराया तिरंगा झंडा

अनुविभाग उपसंभाग छपारा में किसकी थी जबाबदेही


छपारा। गोंडवाना समय। 

छपारा कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप संभाग पंचायत एंव ग्रामीण विकास विभाग छपारा में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वाजारोहण नही किया गया जबकि वर्तमान में छपारा के उक्त विभाग में अनुविभागीय अधिकारी के रूप में रोहित जैन पदस्थ हैं और ग्रामीण, पंचायत विभाग को संभालने वाला आर ई एस विभाग का तकनीकी अमला भी है फिर भी इतनी बड़ी लापरवाही की विभाग के तकनीकी  अधिकारियों ने ध्वजारोहण, झंडा वंदन करना ही भूल गए जबकि पूर्व समय में श्री बडोनिया, श्री चौबे एवं बीडी चौधरी थे जो विभागीय कार्यालय मे  प्रतिवर्ष राष्ट्रीय त्योहार स्वतंत्रता-दिवस, गणतंत्र दिवस पर ध्वाजारोहण झंडा वंदन किया जाता था। 

तकनीकी अधिकारी ने अपने विभाग पर ध्वजारोहण नहीं किया


वहीं वर्तमान वर्ष में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आर ई एस व पंचायत विभाग के किसी भी तकनीकी अधिकारी ने अपने विभाग पर ध्वजारोहण नहीं किया। विभाग के उपयंत्री जनपद पंचायत छपारा कार्यालय में देखे गये आखिर क्या वजह है कि अनुविभाग के पद पर बैठे अधिकारी भारत की शान तिरंगा ध्वज के ध्वजारोहण में सक्रियता नहीं दिखाया, प्राप्त जानकारी अनुसार आरईएस विभाग के प्रभारी एसडीओ रोहित जैन हैं और अवकाश के बाद मूल पदस्थ बी डी चौधरी हैं लेकिन विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों के दांव पेंच के चलते किसी भी अधिकारी ने छपारा आर ई एस  उपसंभाग कार्यालय में  ध्वजारोहण नहीं किया, आखिर इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है ?

रोहित जैन जिला मुख्यालय में हुये शामिल तो बी डी चौधरी थे अवकाश पर 

किस कारण से तिरंगा ध्वज फहराने में लापरवाही बरती गई। इस संबंध में जब तकनीकी विभाग की अधिकारी कार्यपालन यंत्री ऊषा चौधरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वर्तमान में रोहित जैन ही छपारा जनपद क्षेत्र  के प्रभारी तकनीकी अनुविभागीय अधिकारी है उन्होंने जिला कार्यालय में उपस्थित होकर ध्वजारोहण में शामिल हो गये, रही बात बी डी चौधरी अनुविभागीय अधिकारी की तो उन्होंने अवकाश के बाद छपारा ज्वाईन किया है लेकिन वे अवकाश पर थे। 

जबाबदेह तकनीकी अधिकारियों ने ध्वजारोहण में दिलचस्पी ना दिखा कर औपचारिकता निभाया

मुख्य बात यह है कि जहां 54 ग्राम पंचायत का तकनीकी मुख्य कार्यालय उप संभाग छपारा है तो यहाँ के जबाबदेह तकनीकी अधिकारियों ने ध्वजारोहण में दिलचस्पी ना दिखा कर औपचारिकता निभाया। राष्ट्रीय पर्व पर इसी तरह यदि सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी लापारवाहीपूर्वक कार्य करने लगें तो देश की शान तिरंगा ध्वज के ध्वजारोहण कर देश का सम्मान करने की प्रेरणा पर जबाबदेही समाप्त हो जायेगी। ऐसी लापरवाही बरतने वाले जबाबदेह अधिकारियों पर कार्रवाई किये जाने से जनमानस में संविधान और कानून कर्तव्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी व अन्य विभाग के लापरवाह अधिकारी कर्मचारी पर अंकुश लगेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.