Type Here to Get Search Results !

आदिवासी दिवस हर साल की तरह हर हाल में मनायेंगे, शासन प्रशासन अवकाश की अनुमति दे या ना दे

आदिवासी दिवस हर साल की तरह हर हाल में मनायेंगे, शासन प्रशासन अवकाश की अनुमति दे या ना दे

आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित नहीं करने से आदिवासी विधायक ने किया एक दिवसीय भूख हड़ताल

शांति सौर्हादपूर्ण रूप से विश्व आदिवासी दिवस मनाएंगे


मंडला। गोंडवाना समय।

बीजेपी सरकार की आदिवासी विरोधी निर्णय के विरोध में 8 अगस्त को एक दिवसीय भूख हड़ताल रानी दुर्गावती स्मारक पर सुबह 10 बजे से माल्यार्पण के साथ शुरू हुआ। जिसमें डॉ अशोक मर्सकोले के साथ विधायक नारायण सिंह पट्टा, पूर्व मंत्री डिंडोरी विधायक ओमकार मरकाम, शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी, गुलाब सिंह मरदरिया, लोकसभा प्रत्यासी रहे कमल मरावी, इंद्रजीत भंडारी, कमलेश तिलगाम, अधिवक्ता रवि ठाकुर, संजय चौरसिया, पी डी खैरवार, जितेंद्र मरावी, प्रणय भंडारी, आशीष जैन, अखिलेश ठाकुर, कुलदीप कछवाहा, जीतराज कछवाह, एम पी बरमे सहित अन्य लोग मोजूद रहे। 

अधिकारी कर्मचारी दबाव में न आये समाज आपके साथ है 

सरकार और प्रशासन की आदिवासियों के प्रति मानसिकता दिखती है,जो हर स्तर पर छलावा किया जा रहा, उक्त जानकारी देते हुये निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले, आदिवासी महापंचायत गढ़ा मण्डला और सर्व आदिवासी समाज ने बताया कि इस दौरान विधायकों ने एक स्वर में कहा कि मण्डला में अवकाश घोषित कर फिर निरस्त करना कहीं न कही दबाव में लिया गया निर्णय है। अधिकारी कर्मचारी किसी दबाव में न आये मण्डला डिंडोरी और अन्य जिलों के लोग एक्छिक अवकाश ले सकते हैं और पर्व मनाये पूरा समाज आपके साथ है। मण्डला में कार्यक्रम ग्राम स्तर क्षेत्र और खंड स्तर पर होना है। सभी अपने स्तर पर पर्व मनाएंगे, समाज का संदेश देंगे ज्ञापन को पढ़ेगें। 

सभा नहीं होगी रैली निकालेंगे, प्रेस-वार्ता के साथ होगा समापन 

उक्त जानकारी देते हुये निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले, आदिवासी महापंचायत गढ़ा मण्डला और सर्व आदिवासी समाज ने बताया कि वहीं जिला मुख्यालय मण्डला में रैली और कार्यक्रम की रूप रेखा के तहत 9 अगस्त को 2 बजे राज राजेश्वरी मंदिर में गोगों पूजन होगा। वहीं 3 बजे से भारत के संविधान की उद्देशिका का वाचन के बाद रैली होगी। जिला मुख्यालय स्तर पर भी कार्यक्रम होंगे जिसके सभा न होकर, पूर्ववत रैली होगी जो कि स्टेडियम, निसाद राज भवन से 3 बजे शुरू होकर सभी महापुरुषों को माल्यार्पण करते हए अंबेडकर चौक बस स्टैंड लालीपुर बिंझिया से नेहरू स्मारक से रानी दुर्गावती स्मारक में माल्यार्पण के साथ-साथ सांसद विधायकों को ज्ञापन देकर प्रेस वार्ता के साथ समाप्त करेगें।

पुलिस प्रशासन से सहयोग करने की अपेक्षा जताई

उक्त जानकारी देते हुये निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले, आदिवासी महापंचायत गढ़ा मण्डला और सर्व आदिवासी समाज ने बताया कि सभी ब्लॉक से आने वाली गाड़िया स्टेडियम के साइड में लगाया जायेंगे इसके लिये पुलिस प्रशासन से सहयोग करने की अपेक्षा जताई गई है। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व शांति व्यवस्था हेतु पुलिस और प्रशासन से सहयोग की अपील करते हुये कहा गया है कि समाज की तरफ से विश्वास दिलाते हैं कि हर बार की तरफ से शांति सौर्हादपूर्ण रूप से विश्व आदिवासी दिवस मनाएंगे।

कलेक्टर को नहीं देंगे ज्ञापन 

उक्त जानकारी देते हुये निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले, आदिवासी महापंचायत गढ़ा मण्डला और सर्व आदिवासी समाज ने बताया कि सभी संघटनों के पदाधिकारियों से ग्राम स्तर क्षेत्र मण्डला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ज्ञापन कलेक्टर को नहीं दिया जाए इसका निर्णय भी समाज ने है क्योंकि कलेक्टर मण्डला के द्वारा सामाजिक संघटनो के पदाधिकारियों का जनप्रतिनिधियों का अपने निर्णय से अपमानित किया गया है भले ही यह निर्णय दबाव में लिया गया हो।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.