Thursday, November 25, 2021

पीजी कालेज सिवनी के एनसीसी कैडेट्स ने किया रक्तदान महादान

पीजी कालेज सिवनी के एनसीसी कैडेट्स ने किया रक्तदान महादान 


सिवनी। गोंडवाना समय।

एनसीसी दिवस के अवसर पर शासकीय पी जी कॉलेज सिवनी की एनसीसी इकाई के कैडेट्स ने रक्तदान में सक्रिय भागीदारी निभाते हुये रक्तदान महादान किया वहीं मानव सेवा के लिये किये जाने वाले रक्तदान महादान कार्य हेतु एनसीसी कैडेट्स अत्याधिक उत्साहित दिखाई दिए। पहली बार रक्तदान कर रहे कैडेट्स को ब्लड बैंक के स्टॉफ ने काउंसिलिंग किया और निर्भीक होकर रक्तदान करने के लिये प्रोत्साहित किया।

आप देश व मानव सेवा के लिए यह पूण्य कार्य कर रहे है जो बहुत ही सराहनीय है  


रक्तदान शिविर का शुभारंभ प्राचार्य डॉ संध्या श्रीवास्तव ने किया। महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी डॉ पवन कुमार वासनिक, प्राध्यापक गण डॉ अरविंद चौरसिया, डॉ एस पी सिंह, एनएसएस के जिला संगठक डॉ डीपी गवालवंशी उपस्थित रहे। डॉ श्रीवास्तव व डॉ चौरसिया ने कैडेट्स को बताया कि रक्तदान एक पूण्य का कार्य तो है ही, यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है।
            डॉ एस पी सिंह ने बताया कि रक्तदान से हमारे शरीर मे नई कोशिकाओं का विकास तेजी से होता है और रक्त का संचार तेजी से होता है। डॉ गवालवंशी ने कैडेट्स को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप देश व मानव सेवा के लिए आगे आकर यह पूण्य कार्य कर रहे है जो बहुत ही सराहनीय है। एनसीसी अधिकारी डॉ पवन कुमार वासनिक ने एनसीसी दिवस पर कैडेट्स व समस्त स्टॉफ को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment

Translate