Type Here to Get Search Results !

बड़ा हादसा का इंतजार कर रहे है नैनपुर मुख्यालय में प्रशासनिक अधिकारी

बड़ा हादसा का इंतजार कर रहे है नैनपुर मुख्यालय में प्रशासनिक अधिकारी 

बच्चों के साथ दोपहिया व चौपहिया वाहन चालको के लिये खतरनाक बना 


नैनपुर। गोंडवाना समय। 

मुख्यालय नैनपुर में वार्ड नंबर 10 जलसंसाधन विभाग कॉलानी के सामने स्थित रहवासी क्षेत्र में निस्तार के पानी के निकासी हेतु नैनपुर नगर परिषद द्वारा एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिये जाने से एक और स्वच्छ भारत अभियान पर सवाल उठ रहे है। स्वच्छता को लेकर तो स्थानीय प्रशासन गंभीर नहीं है ही नहीं वहीं दूसरी और मानव जीवन के हादसों को आमंत्रण देने वाले स्थलों को सुधारने या उससे बचाव हेतु कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नैनपुर मुख्यालय में समय रहते खाली पड़े प्लाट में भर हुये पानी की निकासी या फैसिंग नहीं करवाई गई तो वह नादान बच्चों, वाहन चालको व पशुओं के लिये घातक ही नहीं जानलेवा भी साबित हो सकता है। 

खाली पड़े प्लाट में भरे पानी को खाली करवाया जाये या कराया जाये फैसिंग 


जैसे कि यह सर्वविदित है कि हादसा कोई बताकर नहीं आता है लेकिन हादसों को जन्म देने वाले स्थिति को समय रहते नहीं रोका जाना गैर जिम्मेदारी को दर्शाता है। ऐसी ही लापरवाही कई बार हादसों को जन्म देने का कारण बन जाती है जिससे मानव व पशुओं के लिये जानलेवा बन जाता है। हादसा होने या दुघर्टना होने के बाद यदि विभागीय अधिकारी संज्ञान में लेते है तो जिम्मेदारी व कर्तव्य निभाने का क्या औचित्य है। मुख्यालय नैनपुर में वार्ड नंबर 10 जलसंसाधन विभाग कॉलानी के सामने स्थित रहवासी क्षेत्र के जागरूक नागरिकों ने स्थानीय प्रशासन से जनअपेक्षा जताते हुये मांग किया है कि खाली पड़े प्लाट में भरे पानी को खाली करवाया जाये या वहां पर फैसिंग करवाया जाये। 

नैनपुर नगर के निस्तार के पानी की निकासी के लिये नाली का निर्माण किया जाये

मुख्यालय नैनपुर में वार्ड नंबर 10 जलसंसाधन विभाग कॉलानी के सामने स्थित रहवासी क्षेत्र में नैनपुर नगरीय क्षेत्र का निस्तार का पानी निकासी के लिये नैनपुर नगर परिषद व स्थानीय प्रशासन को संज्ञान में लेकर नाली का निर्माण कार्य कराया जाना चाहिये। नैनपुर नगर के अधिकांश क्षेत्रों का निस्तार का पानी निकासी नहीं होने से गंदे पानी के एकत्र होने से क्षेत्राासियों के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव का कारण बन रहा है। इसके लिये क्षेत्रिय नागरिकों के द्वारा आवेदन निवेदन जनसुनवाई में किया गया है इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.