Monday, April 18, 2022

आदिवासी सेवा मंडल के तत्वाधान में 24 अप्रैल को भोपाल में होगा युवक-युवति परिचय सम्मेलन

आदिवासी सेवा मंडल के तत्वाधान में 24 अप्रैल को भोपाल में होगा युवक-युवति परिचय सम्मेलन 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रतिवर्ष आदिवासी समुदाय को मिलता है राष्ट्रीय स्तर का मंच 

मण्डला में आयोजन को सफल बनाने मीटिंग में बनाई योजना 


मंडला/भोपाल। गोंडवाना समय। 

आदिवासी सेवा मंडल द्वारा प्रतिवर्ष आदिवासी समाज की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिये एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाता है उक्त जानकारी देते हुये आदिवासी सेवा मंडल प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने बताया कि मध्य प्रदेश की राजधानी में आदिवासी सेवा मंडल द्वारा आगामी 24 अप्रैल 2022 को युवक-युवती परिचय सम्मेलन स्थल आदिवासी सेवा मंडल, प्लाट नंबर-1, जोन-1, एमपी नगर भोपाल में 11 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा। इस संबंध में 17 अप्रैल 2022 दिन रविवार को आदिवासी सेवा मण्डल की महत्वपूर्ण मीटिंग आयोजित की गई जिसमें प्रमुख पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर आदिवासी सेवा मण्डल द्वारा आयोजित होने वाले युवक-युवति परिचय सम्मेलन को सफल बनाने के लिये योजना बनाई। 

सकारत्मक सामाजिक विकास दिशा में रखते है विषय विशेषज्ञ देते है अपने विचार


आगे जानकारी देते हुये आदिवासी सेवा मंडल की प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने बताया कि आदिवासी सेवा मंडल द्वारा 24 अप्रैल 2022 को आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में भारत के विभिन्न राज्यों से आदिवासी समाज के युवक-युवती शामिल होंगे। आदिवासी सेवा मंडल प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने बताया कि आदिवासी  सेवा मंडल द्वारा आयोजित किये जाने वाले युवक-युवती परिचय सम्मेलन में आदिवासी समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रतिभावान सगाजनों को राष्ट्रीय स्तर पर मंच का अवसर मिलता है, जहां पर वे आदिवासी समाज के प्रत्येक विषयों पर अपने विचार व्यक्त करते है, जिसका संदेश सकारात्मक विकास की दिशा में आदिवासी समाज के बीच में आदिवासी सेवा मंडल के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा विभिन्न माध्यमों पहुंचाया जाता है। 

युवक-युवति परिचय सम्मेलन में आदिवासी संस्कृति में नजर आते है सगाजन 

आगे जानकारी देते हुये आदिवासी सेवा मंडल की प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने बताया कि आदिवासी सेवा मंडल द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में आदिवासी समाज की संस्कृति को भी महत्वपूर्ण स्थान व मंच का अवसर भी मिलता है। आयोजन के दौरान आदिवासी समाज के द्वारा सामुहिक व एकल सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाती है, कार्यक्रम के दौरान शामिल होने वाले भी अधिकांश सगाजन आदिवासी संस्कृति में ही नजर आते है जिससे आदिवासी संस्कृति की झलक अलग ही दिखाई देती है। 

मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी के सगाजनों से की अपील


आदिवासी सेवा मंडल की प्रदेश सचिव सुश्री वंदना टेकाम ने आदिवासी सेवा मंडल द्वारा भोपाल में 24 अप्रैल 2022 को आयोजित होने वाले युवक-युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन में भारत के विभिन्न राज्यों से व मध्य प्रदेश के समस्त जिलों से भी सहभागिता निभाने व सफल बनाने के लिये उन्होंने सिवनी, मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज के सगाजनों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील किया है। 

परिचय सम्मेलन को लेकर आदिवासी सेवा मंडल की बैठक संपन्न


मण्डला नगर में आदिवासी सेवा मंडल की बैठक आयोजित की गई जिसमें आगामी 24 अप्रैल के कार्यक्रम की जानकारी दी गई। आदिवासी सेवा मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह कंवर के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई। बैठक में मण्डला जिला अध्यक्ष श्रीमती वंदना तेकाम, कोषाध्यक्ष श्रीमती सुमरती वल्को, सचिव एम पी वरमे, कल्पना सैयाम, कमला धुर्वे, श्रीमती कौशल्या मरावी, श्रीमती देवकी पन्द्रों, श्रीमती रश्मि मरावी, शुभम तेकाम, विदीप सिंह मरकाम, नरेश सैयाम, राजेन्द्र धुर्वे मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate