Type Here to Get Search Results !

वनरक्षक पर नहीं हुई कार्यवाही तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी करेगी उग्र आंदोलन

वनरक्षक पर नहीं हुई कार्यवाही तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी करेगी उग्र आंदोलन 


अजय सिंह पोर्ते, संवाददाता

सरगुजा व बिलासपुर संभाग
सूरजपुर-सरगुजा/छत्तीसगढ़। गोंडवाना समय।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला सूरजपुर ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर के नाम ज्ञापन सौपकर आरोपी वनरक्षक रवि राजवाड़े के ऊपर कार्यवाही का मांग किया है। वनरक्षक के ऊपर कार्यवाही नहीं होने पर 21 अक्टूबर 2022को सूरजपुर मुख्यालय में उग्र आंदोलन का चेतावनी दिया है। गौरतलब है कि दिनांक 18 को वनरक्षक रवि राजवाड़े के द्वारा शिकायत करने को लेकर विवाद करते हुए गोंगपा नेता के ऊपर पत्थर से हमला कर घायल कर दिया था ।

अवैध वसूली, लकड़ी तस्करी कराने, मारपीट के आरोप पूर्व में भी लगते रहै हैं 


जिसकी शिकायत गोंगपा नेता ने देर शाम अजाक पुलिस थाना में देकर कर कार्यवाही का मांग किया था , लेकिन कार्यवाही में गंभीरता नहीं दिखाने से नाराज गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी बुधवार 19 अक्टूबर 2020 को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौप कर कार्यवाही का मांग किया है। इससे पूर्व भी वनरक्षक के विरूद्ध क्षेत्रों में आम ग्रामीणों से अवैध वसूली, लकड़ी तस्करी कराने, मारपीट के आरोप लगते रहै हैं जिसमें शिकायत के बाद माफीनामा और समझौता करा कर मामले का रफा दफा कर दिया जाता रहा है।

वन रक्षक पर कार्यवाही के लिये नेशनल आदिवासी पीपुल्स फेडरेशन, छ.ग. भी करेगा समर्थन 


नेशनल आदिवासी पीपुल्स फेडरेशन, छ.ग. के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह मरकाम ने बताया कि हम पूरी तरह से राष्ट्रीय प्रवक्ता को गंभीर चोट पहुंचाने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोपी अनावेदक वनरक्षक रवि रजवाड़े के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही एवं गिरफ्तारी की मांग का समर्थन करते हैं और पुलिस अधीक्षक कार्यालय सूरजपुर का घेराव करने में हम मदद करेंगे।
            इस संबंध में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सूरजपुर के जिलाध्यक्ष  रामअधिन पोया ने बताया कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम को गंभीर चोट पहुंचाने एवं उन्हें जान से मारने की धमकी देने वाले सूरजपुर वन मंडल के अंतर्गत केतका में पदस्थ वनरक्षक रवि रजवाड़े शराब के नशे में धुत होकर दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को समय लगभग 5:00 बजे स्वयं के विरुद्ध शिकायत को लेकर गोगपा के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर को ज्ञापन सौंपकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है।

जयनाथ सिंह केराम ने तत्काल अजाक थाना सूरजपुर में शिकायत किए हैं

इस घटना के संबंध में जयनाथ सिंह केराम ने तत्काल अजाक थाना सूरजपुर में शिकायत किए हैं , जिसमें अब तक अजाक थाना सूरजपुर द्वारा एफ.आई.आर. दर्ज नहीं किया गया है। इन सभी विषयों को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकतार्ओं/पदाधिकारियों एवं नेशनल आदिवासी पीपुल्स फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह मरकाम की उपस्थिति में श्रीमान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर एवं वनमंडल अधिकारी सूरजपुर को ज्ञापन सौंपकर दो दिवस के भीतर कार्रवाई करने का मांग किया है।
        यदि दो दिवस के भीतर कार्यवाही पुलिस प्रशासन नहीं करती है तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अपने समस्त संगठनों के माध्यम से 21 अक्टूबर 2022 को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय सूरजपुर का घेराव करेंगे। इस अवसर पर दीपन कुमार नेटी, बालचंद सिंह पावले, सहदेव सिंह श्याम, शिवराम सिंह कुसरो, भुनेश्वर सिंह कुसरो , पितांबर सिंह मरावी ,शिवप्रसाद सिंह आरमोर , जगमोहन सिंह श्याम श्यामलाल सिंह श्याम ,भदर सिंह मरकाम, मनीराम सिंह उईके, रामभरोश आरमोर इत्यादि उपस्थित थे।

Post a Comment

3 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.