Type Here to Get Search Results !

आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को बिना शर्त रिहा करने गोंगपा ने न्याय मंच से उठाई आवाज

आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को बिना शर्त रिहा करने गोंगपा ने न्याय मंच से उठाई आवाज

हजारों आदिवासी व नागरिकों का जनसैलाब लखनादौन में पुलिस प्रशासन की कार्यवाही के खिलाफ हुआ एकजुट 

गोंगपा के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते व जिला अध्यक्ष रामगुलाम उईके की मौजूदगी में गोंगपा ने सौंपा ज्ञापन 


कमलेश गोंड, राष्ट्रीय संवाददाता
सिवनी। गोंडवाना समय। 

आदिवासी विकासखंड लखनादौन मुख्यालय में स्थित शासकीय चिकित्सालय में विक्की कहार युवक की हत्या के मामले में आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को लखनादौन पुलिस के द्वारा आरोपी बनाये जाने के बाद से निरंतर लखनादौन के नागरिकों, आदिवासी समुदाय के साथ साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुये आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को रिहा कराये जाने की मांग को लेकर 17 नवंबर 2022 को गोंगपा के द्वारा लखनादौन मुख्यालय में गोंगपा के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते, जिला अध्यक्ष रामगुलाम उईके सहित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व क्षेत्रिय नागरिकों की उपस्थिति में न्याय मंच लगाकर न्यायोचित कार्यवाही की मांग की गई।
              


 इसके लिये गोंगपा के द्वारा लखनादौन बंद कराये जाने की मांग का भी समर्थन किया जाकर लखनादौन बंद को सफल बनाया गया। न्याय मंच में गोंगपा पदाधिकारियों ने पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालात खड़े करते हुये आदिवासी युवक पर अनावश्यक कार्यवाही करने का आरोप भी लगाया। इसके साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा उक्त मामले में आक्रोश जताते हुये पुतला दहन भी किया गया है।
                     

न्याय मंच के कार्यक्रम समाप्त होने व राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित अन्य संवैधानिक प्रमुखों के नाम ज्ञापन सौंपने के बाद आक्रोशित आदिवासी समाज के द्वारा लखनादौन नेशनल हाईवे को जाम कर दिया गया। जिससे पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी वहीं आवागमन करने वाले राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

संतोष धुर्वे को जेल से बिना शर्त के रिहा किया जाने की मांग की गई


गोंगपा के द्वारा सीबीआई से जांच कराने, बेगुनाह आदिवासी युवक संतोष घुर्वे पर लगाये गये समस्त आरोपो को खारिज करते हुये संतोष धुर्वे को जेल से बिना शर्त के रिहा किया जाने की मांग की गई।

आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को झूठी मनगढंत कहानी बनाकर आरोपी बनाकर अपराधी बना दिया गया है जो कि आदिवासी युवक व आदिवासी समाज के साथ आदिवासी विकासखंड में अन्याय अत्याचार, शोषण है इस मामले में महामहिम राज्यपाल, आप आदिवासियों के संरक्षक होने के नाते तत्काल संज्ञान लेकर सीबीआई, उच्चस्तरीय जांच हेतु न्यायोचित दिशा निर्देश जारी करें। 

गोंगपा को एसआईटी के गठन को तत्काल भंग करने की रखी मांग


ज्ञापन के माध्यम से गोंगपा के द्वारा मांग की गई कि जिला पुलिस प्रशासन सिवनी द्वारा एसआईटी का गठन किया गया है जो कि पूरी तरह से निष्पक्ष नहीं है एवं घटना के मुख्य आरोपियों को बचाने एवं लखनादौन पुलिस थाना प्रभारी, एसडीओपी को बचाने के लिये जिला स्तर पर एसआईटी का गठन किया गया है जो कि गलत है। हत्याकांड की जांच के लिये उच्च स्तरीय जांच कमेटी की आवश्यकता है।
            

जिला पुलिस प्रशासन सिवनी द्वारा गठित की गई एसआईटी को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाकर भंग किया जाये। सीसीटीव्ही कैमरों से संबंधित रिकार्डों के साथ छेड़छाड़ किया गया है, इसकी सायबर सेल से एवं तकनीकि जांच की आवश्यकता है जो कि संदेहस्पद है। 

लखनादौन पुलिस ने आदिवासी युवक को फंसाने किया अमानवीय कृत्य


विक्की कहार की हत्या से लखनादौन अस्पताल के बीएमओ, महिला चिकित्सक व सरार्फा व्यापारी के सुपुत्र के तार जुड़े हुये है यदि इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाती है तो हत्या का खुलासा हो सकता है और निर्दोष, बेगुनाह आदिवासी युवक संतोष धुर्वे हत्या के झूठे आरोप से बच सकता है। लखनादौन पुलिस द्वारा आदिवासी युवक संतोष धुर्वे जो कि बेगुनाह है उसे इतना ज्यादा मारा पीटा गया था कि संतोष धुर्वे के शरीर में हरे, नीले, काले निशान उभर आये थे इसके साथ ही करेंट लगाने जैसे भी अमानवीय कृत्य किया गया है।
            

लखनादौन पुलिस द्वारा आदिवासी युवक संतोष धुर्वे के बाल नोचे जाकर उखाड़कर जप्त किया गया है क्योंकि आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को फंसाने का षडयंत्र पुलिस द्वारा किया गया है। इस मामले में गोंगपा ने विक्की कहार के मोबाईल नंबर की हत्या दिनांक से लेकर विगत 4 माह की कॉल डिटेल्स निकाली जावे की जाने की मांग किया है।
            गोंडवाना गणतंत्र पार्टी दिनांक 17 नवंबर 2022 को सौंपे गये ज्ञापन के माध्यम से गोंगपा ने मांग किया है कि इस मामले में ईमानदारीपूर्वक मानवीयता का परिचय देते हुये सरकार, शासन, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी सत्यता, हकीकत व वास्तविकता का साथ देकर निर्दोष आदिवासी युवक को जेल से रिहा कराने में सहयोग करें एवं न्याय दिलाने के लिये आगे आये। इसके साथ ही विक्की कहार की हत्या के वास्तविक हत्यारें को पकड़वाने में अपनी भूमिका निभाये।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.