Saturday, December 24, 2022

ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों के भ्रष्टाचार का सच दिखा रही केवलारी ब्लॉक में निर्माणाधीन सड़क

ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों के भ्रष्टाचार का सच दिखा रही केवलारी ब्लॉक में निर्माणाधीन सड़क 

केवलारी ब्लॉक के पुतर्रा में ठेकेदार और विभागीय अधिकारी मिलकर करा रहे घटिया सड़क का निर्माण 

ठेकेदार की मनमानी से ग्रामीणों को होगी भविष्य में परेशानी 


अखिलेश मर्सकोले, प्रदेश संवाददाता
केवलारी। गोंडवाना समय।
 

जनपद पंचायत केवलारी के अंतर्गत आने वाला जनपद क्षेत्र ग्वारी सालीवाड़ा के वर्तमान जनपद सदस्य प्रीतम सिंह मसराम के क्षेत्र के ग्राम पंचायत पुत्तर्रा में चल रहे सड़क निर्माण में ठेकेदार पुरानी रोड को खोदे बिना ही उसी के ऊपर बिना लोहे (रॉड) का सड़क निर्माण कार्य चल रहा है जिससे ठेकेदार समेत केवलारी  ब्लॉक विभागीय अधिकारी पैसे बचाने और समय बचाने के लिए घटिया सड़क का निर्माण कार्य कर रहे है । 

भविष्य में जल्द ही बर्बाद हो जायेगी सड़क एवं दुघर्टना का बनेगी कारण 


जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत पुत्तर्रा के नजदीक पंचायत सुन्हेरा में भी सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। वहाँ पर भी इसी तरीके से रोड के ऊपर दूसरी रोड बना रहे थे जिसमें गांव के जागरूक नागरिकों ने आवाज उठाया और पुरानी आरसीसी रोड को खुदवाया फिर मजबूती के साथ रोड बनवाया गया परन्तु ग्राम पुत्तर्रा में ग्रामीणों के द्वारा आज दिनांक तक किसी ने आवाज नहीं उठाया इसी का फायदा उठाकर सड़क निर्माण ठेकेदार अपनी मनमानी करते हुए पुरानी आरसीसी रोड के ऊपर दूसरी रोड बना रहे है।
                जिस जानकारी मिली है कि इस रोड से छींदा व तिंदुआ सोसायटी से चल रहे धान तुलाई का समय चल रहा है जो इसी रोड से प्रतिवर्ष बड़े अधिक मात्रा में लोडेड ट्रक गुजरते है जिससे रोड जल्द ही नष्ट होकर कई गहरे गहरे गड्ढे करेगा जिसकी वजह से दुर्घटना होने का अंदेशा है। विभागीय अधिकारी की सांठ-गांठ से ठेकेदार घटिया सड़क का निर्माण कार्य करा रहा है। 

भोले-भाले ग्रामीण नागरिक शांत देख रहे है

दैनिक गोंडवाना समय के प्रदेश संवाददाता अखिलेश मर्सकोले ने ग्रामीण लोगो से पूछा तो ग्राम के निवासी सेवक लाल उईके व गोंविन्द उईके ने कहा कि रोड बन रहा अच्छी बात परन्तु पुरानी रोड को खोदे बिना ही उसके ऊपर बना रहे है यह गलत है। इस रोड की गुणवत्ता कमजोर रहेगी और जल्दी खराब होगी परन्तु हम छोटे से गांव वालों की कौन सुनता है और विभागीय अधिकारी और ठेकेदार की सांठ-गांठ से घटिया सड़क बनाई जा रही है।  


No comments:

Post a Comment

Translate