Type Here to Get Search Results !

यूरिया खाद ना मिलने से आक्रोशित किसान धरने पर बैठे

यूरिया खाद ना मिलने से आक्रोशित किसान धरने पर बैठे 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले खाद की कमी और कालाबाजारी के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुये केवलारी तहसील के पलारी तिगड्डा में किसानों का 2 दिवसीय धरना प्रारंभ कर दिया है। वहीं मांग पूरी ना होने पर चक्का जाम करने की धमकी भी दिया है।
            


खाद की कमी से परेशान और आक्रोशित केवलारी विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों किसान राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले 2 दिवसीय धरने पर धरने पर बैठ गए हैं। केवलारी विधानसभा क्षेत्र के पलारी तिगड्डा में किसानों का यह धरना प्रदर्शन गुरूवार से प्रारंभ हो गया है। बताया जाता है कि किसानों के द्वारा प्रारंभ किया गया धरना प्रदर्शन 29 और 30 दिसंबर दो दिवसीय चलेगा।

31 दिसंबर को चक्का जाम करने की दी धमकी


यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता संबंधी किसानों की मांग पूरी ना होने पर आंदोलनरत किसानों ने 31 दिसंबर को चक्का जाम करने की धमकी दी है। किसानों का कहना है कि रबी सीजन में उन्हें पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद नहीं मिल पा रही है। जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत से खाद की कालाबाजारी चरम पर है।
             क्षेत्र का किसान लगातार कृषि कार्य हेतु बिजली पानी और खाद की कमी से जूझ रहा है और समय-समय पर आंदोलन करने मजबूर है। धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों में प्रीतम सिंह ठाकुर जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ, राजेश सोलंकी जिला उपाध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ, धन सिंह ठाकुर जिला संयोजक सहित किसान शामिल है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.