Type Here to Get Search Results !

फर्जी मस्टर रोल भर थांवरी पंचायत के सचिव-रोजगार सहायक ने डकारी राशि

फर्जी मस्टर रोल भर थांवरी पंचायत के सचिव-रोजगार सहायक ने डकारी राशि 


सिवनी। गोंडवाना समय।

सिवनी जिले के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत थांवरी बडी में सचिव/रोजगार सहायक की मिलीभगत से ग्राम पंचायत थांवरी बडी में अवैध तरीके से शासकीय कार्यो की राशि गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। 

मजदूरी करने वाले मजदूरों के खाते पर राशि ट्रांसफर कराकर स्वयं ने किया गबन

ज्ञातव्य है कि सचिव/रोजगार सहायक द्वारा मेड़ बंधान, तालाब निर्माण, पशु शेड,सी.टी. आर.कुण्डा कुंईया, सी.टी.आर. नाला एवं खेल मैदान के लिए शासन से स्वीकृत राशि का दुरूपयोग किया गया है और इनके द्वारा कोई भी काम पूर्ण तरीके से नही कराया गया, सभी कार्य अवैध तरीके से मजदूरी करने वाले मजदूरों के खाते पर राशि ट्रांसफर कराकर और फर्जी मस्टररोल तैयार कर शासन की राशि का गबन कर लिया गया है। शासन से जितनी भी राशि स्वीकृत की गई है उसमें कोई कार्य नही कराया गया। 

सचिव-रोजगार सहायक के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई

उल्लेखनीय है कि ग्राम के ही शिवचरण पन्द्रे पिता रामीलाल पन्द्रे उम्र करीब 30 वर्ष ग्राम थांवरी (बरेली) तहसील धनौरा जिला-सिवनी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि रोजगार सहायक एवं ग्राम पंचायत सचिव दोनो की सांठ-गांठ से ग्राम पंचायत थांवरी की शासकीय योजनाओं की राशि का फर्जी मस्टररोल जारी कर राशि गबन किया गया है। जिसमें तालाब निर्माण,पशु शेड,सीटीआर, कुण्डा कुंईया सीटीआर नाला एवं खेल मैदान, मेड़ बंधान के लिए शासन से राशि स्वीकृत की गई थी, जिसका दुरूपयोग किया गया है, इनके द्वारा कोई भी उपरोक्त कार्य पूर्ण नही किया गया है। फर्जी मस्टररोल भरकर उक्त कार्यो की राशि निकाल लिया गया है। तथा कार्य अपूर्ण है जिसकी जांच कर दोनो कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.