Type Here to Get Search Results !

घंसौर ब्लॉक का आवंटन राशि 0 भेजने से पंचायत सचिव वेतन के लिये हो रहे परेशान

घंसौर ब्लॉक का आवंटन राशि 0 भेजने से पंचायत सचिव वेतन के लिये हो रहे परेशान 

मध्य प्रदेश पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक संगठन ने  मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन


प्रभु सल्लाम, संवाददाता
घंसौर। गोंडवाना समय। 

सिवनी जिले के घंसौर विकासखंड में मुख्यमंत्री के नाम मुख्य कार्यपालन अधिकारी घसौर को ज्ञापन सौंपा गया। बताया गया कि ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक की लंबित मांगों को लेकर लंबे समय से मध्य प्रदेश के सभी सचिव, रोजगार सहायक द्वारा समय-समय पर निवेदन आवेदन ज्ञापन के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराया गया है जो कि हमारे भविष्य को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण मांगों का निराकरण किया जाए। 

पंचायत सचिव का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन किया जाए

जिसमें प्रमुख रूप से पंचायत सचिवों की मांग है कि पंचायत सचिव का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन किया जाए। छठे वेतनमान के निर्धारण में सेवा काल की गणना नियुक्ति दिनांक से की जाए। सातवें वेतनमान अध्यापक संवर्ग को दिया गए वेतनमान वर्ष 2018 से एरियस सहित दिया जाए। अनुकंपा नियुक्ति में सरलीकरण किया जाए। प्रत्येक प्रति माह की 5 तारीख को वेतन भुगतान किया जाए।

रोजगार सहायक व सहायक सचिव की मांगों किया जाये पूरा 

वहीं रोजगार सहायकों की मांग है की सहायक सचिव को जिला संवर्ग संविलियन कर एक निश्चित वेतन रखा जाए। समस्त सहायक सचिव को नियमित किया जाए। ज्ञापन में बताया गया कि सचिव सहायक सचिवों की मांगों पर शासन द्वारा निराकरण नहीं किया जाता है तो मध्यप्रदेश के समस्त सचिव एवं रोजगार सहायकों द्वारा दिनांक को राजधानी भोपाल में दोनों संघ द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। पंचायत सचिवों का वेतन मान दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक 2 माह का वेतन भुगतान नहीं हुआ है। 

घंसौर ब्लॉक का आवंटन राशि 0 भेजा गया है 

वर्तमान में पंचायत राज संचनालय भोपाल द्वारा जारी आवंटन में सिवनी जिले के 8 ब्लॉकों का आवंटन प्राप्त हुआ है जिसमें घंसौर ब्लॉक का आवंटन राशि 0 भेजा गया है ऐसी स्थिति में दिसंबर एवं जनवरी 2 माह का वेतन भुगतान होना संभव नहीं है जिसमें हम समस्त सचिव को बहुत ज्यादा आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। ब्लॉक अध्यक्ष नंदलाल भलावी, ब्लॉक उपाध्यक्ष श्रवण बैरागी, ब्लॉक सचिव गजेंद्र बघेल, वरिष्ठ ब्लॉक उपाध्यक्ष श्री लोटन सिंह कुलेश, ब्लॉक महामंत्री श्री बसोरा  लाल नागेंद्र, ब्लाक महासचिव श्री नरेंद्र सिंह पटेल, ब्लॉक कोषाध्यक्ष श्री विजेंद्र नागेश, ब्लॉक संयोजक श्री गोविंद रजक, ब्लॉक सहसंयोजक श्री तोप सिंह नेताम, ब्लॉक प्रवक्ता श्री रितेश चौकसे, ब्लॉक मीडिया प्रभारी श्री रामदयाल उइके, और समस्त सचिव संगठन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.