Type Here to Get Search Results !

झालोंन गांव के बांध से पानी लाने को लेकर ग्रामीणजन हुये एकजुट

झालोंन गांव के बांध से पानी लाने को लेकर ग्रामीणजन हुये एकजुट  

प्रभु सल्लाम, संवाददाता
कहानी। गोंडवाना समय।  

झालोंन गांव के बांध से नहर के जरिए ग्रामीणों ने अपने गांव में पानी लाने को लेकर टेकरी धाम हनुमान मंदिर प्रांगण के सामने एकत्रित होकर बैठक का आयोजन किया गया। झालोंन बांध से पानी लाने के लिए एक समिति का गठन किया।
            


समिति के अध्यक्ष बामनवाड़ा गांव रामेश्वर शर्मा को बनाने का निर्णय किया गया तथा समिति में सर्व समाज के एक-एक आदमी को समिति का सदस्य बनाया गया तथा ग्रामीणों ने तय किया कि जब तक नहर का पानी नहीं आ जाता तब तक ग्रामीण अपनी तरफ से भरसक प्रयास करेंगे।

विधायक व सांसद ने नहर का पानी लाने का दिया है आश्वासन 

ग्रामीणों की ये मांग काफी लंबे समय से चल रही है जिसने अब बड़ा रूप धारण कर लिया है। लखनदौन विधानसभा में स्थित झालोंन बांध की दूरी भेड़ा 2 किलो मीटर, कहानी 3 किलो मीटर, बम्हन्वाड़ा 3 किलो मीटर रमपुरी, सुचानमेटा 4 किलो मीटर मेहता, दारोट कला, देवरी खुर्द लगभग 5 किलोमीटर ही है। इसके चलते ग्रामीणों ने बांध का पानी गांव में नहर के माध्यम से लाने के लिए अभियान तेज कर दिया है। बम्हनवाडा  गांव के रामेश्वर शर्मा ने बताया कि उन्होंने झालोंन बांध से पानी लाने को लेकर स्थानीय विधायक योगेंद्र सिंह बाबा एवं सांसद केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से भी वार्ता की है तथा विधायक एवं संसद ने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए गांव में नहर का पानी लाने का आश्वासन दिया है।

पानी नहीं आता है तो हम सभी ग्रामों के ग्रामीण आगामी चुनाव का बहिष्कार करेंगे 

आश्वासन के बाद अब ग्रामीणों को इंतजार है कि क्षेत्र के विधायक एवं सांसद इस मामले पर सकारात्मक विचार विमर्श करेंगे और बहुत ही जल्दी नहर का पानी को गांव तक पहुंचाया जाएगा ताकि किसान वर्ग के लंबे समय का इंतजार खत्म हो सके और जीवन यापन करने में आसानी हो सके।  ग्रामीणों ने कहां है कि अगर हमारे क्षेत्र तक पानी नहीं आता है तो हम सभी ग्रामों के ग्रामीण विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। बैठक में उपस्थित ग्रामीण राजू पटेल, रामेश्वर पटेल, अशोक गहलोत, सुरजीत पटेल, प्रकाश पटेल, चैन सिंह रजक, अशोक परते, मुकेश पटेल, जवाहर सल्लाम, मोजी लाल  उइके, तीरथ पटेल, हेमराज कुलस्ते आदि मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.