Type Here to Get Search Results !

चोरी गए चांदी के आभूषण कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लौटाए लेकिन नकली देने का लगा आरोप

चोरी गए चांदी के आभूषण कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लौटाए लेकिन नकली देने का लगा आरोप 

एसपी से शिकायत कर कहा चांदी के आभूषण नकली दिए 

आरोप है कि पुलिस ने उन्हें जो चांदी लौटाई है वह नकली है


संवाददाता, विशाल चौहान
जोबट/आलीराजपुर। गोंडवाना समय।

नानपुर पुलिस थाने की पुलिस ग्रामीणों को कोर्ट के आदेश पर चोरी किये गए चांदी के आभूषण लौटा दिए गये लेकिन जब चांदी की जांच की गई तो वह चांदी नकली निकल रही है।
             इसी मामले को लेकर ग्राम अजंदा और सेजगांव के ग्रामीण शनिवार को समाजसेवी नितेश अलावा के नेतृत्व में आलीराजपुर एसपी हंसराजसिंह से मिले। उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें जो चांदी लौटाई है वह नकली है। साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। 

8 किलो चांदी चोरी हुई, 2 किलो चांदी ही लौटाई 


सेजगांव के भुड़की फलिया में रहने वाले पातलिया पिता नाथू ने अपने पुत्र कैलाश के साथ आकर एसपी को आवेदन दिया। कैलाश ने बताया की 21 दिसंबर 2021 में उनके घर पर चोरी हुई थी। चोर करीब 8 किलो चांदी चुराकर ले गए थे।
            चोरी की रिपोर्ट नानपुर पुलिस थाने में कराई थी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने हमें 22 जुलाई को सिर्फ 2 किलो चांदी लौटाई। जब इसकी जांच हमने कराई तो यह चांदी नकली निकली। उनका आरोप है कि पुलिस ने हमें नकली चांदी दी है।  

6 किलो चांदी चोरी हुई, 1.5 किलो लौटाई 

वही दूसरा मामला नानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अजन्दा में दो वर्ष पहले हुई चोरी के बाद बरामद हुए माल को न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने फरियादी को लौटाए हैं। आभूषण मिलने के बाद फरियादी ने शिकायत की है कि उसे लौटाए गए आभूषण नकली है।
                फरियादी प्रदीप पिता तेनसिंह अजंदा बाजार फलिये ने आलीराजपुर एसपी हंसराज सिंह को आवेदन दिया। उसने मांग रखी कि चोरी हुए चांदी के आभूषण उसे वापस दिलाए जाए। आवेदन में उसने बताया कोर्ट से लगभग 6 किलो चांदी के आभूषण लिखे है। लेकिन मुझे सिर्फ एक किलो 500 ग्राम चांदी दी गई है। वह भी नकली बताई गई है। 

एसपी से उचित कार्रवाई की मांग की


 नितेश अलावा ने एसपी से चर्चा कर बताया कि आदिवासी समाज में चांदी का बहुत महत्व है। हर कार्य में इसका उपयोग होता है। इसके बावजूद उन्हें असली की जगह नकली चांदी देना गलत है। अगर दोषियों पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो हम नगर बंद कर आंदोलन करेंगे। उक्त मामले में एसपी हंसराज सिंह ने कहा आवेदन मिला है। मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.