Type Here to Get Search Results !

मातृ शक्ति संगठन के सपने को साकार करते देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी-सीमा चौहान

मातृ शक्ति संगठन के सपने को साकार करते देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी-सीमा चौहान 

मातृशक्ति संगठन का सिवनी जिले में शौर्य कलश बनाने का सपना है


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जैसा की आपको ज्ञात हो की चाहे भारतीय सेना के लिए किए गए कार्य हों, पैरामिलिट्री फोर्स, पुलिस बल या महिला उत्पीड़न के मामले हो, या किसी भी सामाजिक क्षेत्रों में कार्यों की बात हो सिवनी जिले की मातृशक्ति संगठन ने अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए प्रत्येक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है और अपनी अनेकों जिम्मेदारियों को सच्ची निष्ठा के साथ उसे चरितार्थ किया है।
              


 मातृशक्ति संगठन ने सम्पूर्ण देश में अपने कार्यों से अपनी एक अलग पहचान बनाई  है। संगठन ने स्वयं अपनी मेहनत और नि:स्वार्थ सेवा से मध्यप्रदेश ही नहीं, पूरे देश में भी अपनी पहचान बना ली है। यहां तक कि अब सिवनी जिले को भी देश- प्रदेश के लोग मातृ शक्ति संगठन के नाम से जानने लगे हैं।

मेरी-माटी, मेरा-देश अभियान मातृ शक्ति संगठन की 17 साल पुरानी परिकल्पना है


पूर्व से लेकर आज तक संगठन ने गैर राजनीतिक कार्य किए हैं। संगठन किसी पार्टी विशेष का कभी समर्थन नहीं करता लेकिन जहां बात देश के विकास उत्थान की हो तो संगठन किसी की प्रशंसा करने से भी नहीं चूकता। इसी सोच के साथ संगठन की संस्थापिका एवं अध्यक्ष सीमा चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश का मोर्चा संभाला है, तब से लेकर अभी तक उन्होंने भारतीय सेना की ताकत को बढ़ाने के अनेकों प्रयास किए हैं।
                 मातृ शक्ति संगठन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की सराहना करता है। बता दें कि मेरी-माटी, मेरा-देश अभियान मातृ शक्ति संगठन की 17 साल पुरानी परिकल्पना है जिसमें मतृशक्तियों द्वारा देश के कोने-कोने में अमर बलिदानियों के घर-घर जाकर उनके आँगन की मिट्टी को अपने आँचल में संजो कर लाता है, जिसे संगठन के अस्थाई कार्यालय में ससम्मान रखा गया है।
             शहीद के आंगन में उनके नाम से एक पौधा भी लगाया जाता है। यह सिलसिला अनवरत जारी है। सीमा चौहान ने यह भी कहा कि संगठन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के अभियान मेरी-माटी, मेरा-देश का हृदयतल से स्वागत करती है।

अमर बलिदानियों की स्मृतियों को देश वासियों के दिलों में संजोकर रखना है




इस अभियान में देश भर से शहीदों के आँगन की माटी के  7,500 कलश एवं पौधे एकत्रित होंगे जिनसे दिल्ली में वार मेमोरियल के पास अमृत वाटिका बनाई जाएगी। संगठन द्वारा एकत्रित माटी का सिवनी जिले में शौर्य कलश बनाने का सपना है जिसमें इस माटी को रखा जाएगा और यह प्रयास सिर्फ हमारे देश के अमर बलिदानियों की स्मृतियों को देश वासियों के दिलों में संजोकर रखना है।
                संगठन इस कार्य मे जिला प्रसाशन से सहयोग की अपेक्षा करता है। ज्ञात हो कि विगत 17 वर्षों से संगठन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर, राष्ट्रीय कार्यक्रम शौर्य का सम्मान जिसमें इसी माटी से उपस्थित जनमानस का तिलक-वंदन किया जाता है। तब शायद ही कोई ऐसी आंखे हो, जो हम ना होती हों।
                मेरी-माटी, मेरा-देश / शौर्य का सम्मान ये दो नाम भले अलग-अलग हों किंतु दोनों का भाव, विचार एवं उद्देश्य एक ही हैं। ताकि आने वाली पीढियां भी ये ना भूलें की वो बिछ गए हैं नींव में, दीवारों के पीछे गड़े हैं। ये मत भूलना देश वासियों सारे महल, इन्हीं शहीदों की छातियों पर खड़े हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.