Type Here to Get Search Results !

हार के डर से बौखलाये कांग्रेसी कार्यकर्ता सोशल मीडिया में भ्रामक वीडियो डालकर गोंगपा प्रत्याशी के खिलाफ कर रहे प्रचार प्रसार

हार के डर से बौखलाये कांग्रेसी कार्यकर्ता सोशल मीडिया में भ्रामक वीडियो डालकर गोंगपा प्रत्याशी के खिलाफ कर रहे प्रचार प्रसार


कमलेश गोंड, राष्ट्रीय संवाददाता
बिछिय/मंडला। गोंडवाना समय। 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। इस दौरान और प्रत्याशियों के कई तरह के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसी ही एक वायरल तस्वीर मंडला के बिछिया विधानसभा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी इंजी कमलेश तेकाम की आ रही है, तस्वीरों में भाजपा नेता फग्गन सिंह कुलस्ते और उनके दामाद संजय कुशराम के साथ बैठना नजर आ रहे है।
            


इन तस्वीरों के साथ ये दावा किया जा रहा है कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी इंजी. कमलेश तेकाम को विरोधी दल भाजपा से सीधा जोड़कर बताया जा रहा है। वायरल हुई ये तस्वीर हमें कांग्रेस समर्थक कार्यकतार्यों के फेसबुक अकाउंट से मिली है। जिसमें अनेक फेसबुक अकाउंट को टैग कर  गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की छवि धूमिल किया जा रहा है। इन तस्वीर का स्क्रीन शॉट प्रदेश के कई व्हॉट्सएप ग्रुप पर शेयर किया गया है और वहां भी ये दावा कर अलग मायने निकाले जा रहे है। 

गोंडवाना समय का पड़ताल में निकला सच 


पहली बार ही देखने से पता चल जाता है कि इस तस्वीर में कुछ ए्िर३ किया गया है।  हालांकि इन तस्वीरों में कुलस्ते के दामाद और उनके साथ वाली तस्वीर में सेल्फी लेते कमलेश तेकाम को दिखाया जा रहा है।
            उसकी जांच हमारी तकनीकी टीम ने की जिससे पता चला कि ये वायरल तस्वीरें विधानसभा चुनाव के समय की नहीं है, यह तस्वीर पुराने समय की है जब गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मंडला जिले की जिला पंचायत उपाध्यक्ष के पद को कब्जा किया था, और भाजपा नेता संजय कुशराम के साथ जो वायरल तस्वीर है ये इसी काल में गोंगपा प्रत्यासी कमलेश तेकाम ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष का चुनाव जीतकर सम्मान समारोह में भाग लिये थे वही केंद्रीय मंत्री फगगन सिंह कुलस्ते के साथ वायरल की जा रही तस्वीर में इंजी कमलेश तेकाम थावर बाँध परियोजना के बाए तट में नहर निर्माण को लेकर संबंधित विभाग के कर्मचारीयों के साथ बैठक किये थे, साथ अनेकों जगह खेल प्रतियोगिता में भाग लिये है जहाँ कांग्रेस भाजपा के भी नेता उपस्थित रहे है
            ऐसे में तस्वीरों को कटिंग कर सोशल मिडिया में वायरल कर जनता को गुमराह किया जाने का प्रयास कांग्रेस के समर्थक कर रहे है े मतलब साफ है कि कमलेश तेकाम की वायरल तस्वीरों के साथ ए्िर३ किया जा रहा है और इसे गलत संदर्भ के साथ सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

कांग्रेस समर्थक का वीडियो वायरल 

सोशल मीडिया पर इन दिनों कई लोग भ्रामक पोस्ट वायरल कर लोगों को भ्रम में डालने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल कई पोस्ट को देखकर एक बार तो लोगों को सच लगने लगता है, लेकिन जब सच्चाई का पता करते हैं तो बात और ही निकलती है। इन दिनों लोगों की 80 फीसदी पोस्ट सोशल मीडिया पर राजनीति को लेकर हो रही है।
            ऐसा ही एक वीडियो कांग्रेस समर्थक का गोंगपा प्रत्याशी इंजी. कमलेश तेकाम को लेकर सोशल मिडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे गोंगपा प्रत्याशी एवं पार्टी के कार्यकर्ता ने सज्ञान लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है, पत्र में लिखा गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार नारायणसिंह पट्टा के करीबी और कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता के द्वारा शोसल मीडिया में भ्रामक वीडियो डालकर गोंगपा प्रत्याशी इंजी. कमलेश तेकाम के विरोध में प्रचार प्रसार कर रहे है।
             यह वायरल वीडियो की  जाँच की मांग करते हुए मामला पंजीबद्ध किये जाने की बात कही है, उक्त मामला यह है कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे है और आदर्श आचार सहिंता भी लागू है वही भुआ बिछिया विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 105 से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से इंजी कमलेश तेकाम उमीदवार  है, प्रत्याशी के द्वारा और पार्टी के कार्यकतार्ओं के द्वारा केवल मददाताओ से जनसपंर्क किया जा रहा है, और क्षेत्र में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का जनाधार देखते हुए डरे सहमे विपक्षी पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार नारायण सिंह पट्टा का समर्थक और उनके करीबी कार्यकर्ता के द्वारा मतदाताओं के बीच में बैठ कर उन्हें अनाब शनाब बाते कर भड़काया जा रहा है।
            वीडियो में कमलेश तेकाम के खिलाफ बातें कही जा रही, मतदातायों को उनके विरोध में कई तरह की बातें बताई जा रही है, ऐसे अनेको शब्दों का बखान कर विधानसभा के मतदाताओं को भ्रमित कर अनर्गल प्रचार प्रसार किया जा रहा जिससे पार्टी की छबि धूमिल कर आदर्श अचार सहिंता का उल्लंघन किया जा रहा हैं।और प्रत्याशी के साथ पार्टी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को बदनाम करने की साजिश की जा रही हैं।
            प्रत्याशी ने इस तरह कि शोसल मीडिया में तेजी से वायरल वीडियो की जांच करते हुए कांग्रेस के उम्मीदवार और उनके करीबी कार्यकर्ता के जाँच करते हुए और मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला पंजीबद्ध करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.