Type Here to Get Search Results !

गौवंश तस्करों पर सिवनी पुलिस का एक और प्रहार, एक ट्रक से 56 नग मवेशी जप्त एक आरोपी गिरफ्तार

गौवंश तस्करों पर सिवनी पुलिस का एक और प्रहार, एक ट्रक से 56 नग मवेशी जप्त एक आरोपी गिरफ्तार

छत्तरपुर से सिवनी होते हुये नागपुर, हैदराबाद जा रहा मवेशी भरकर ट्रक 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

मूक पशुओं पर अत्याचार करने वालों के हाथ लगातार कार्यवाही के बाद भी नहीं कांप रहे है। धन दौलत की भूख के आगे मानवीयता को दरकिनार करते हुये मूक पशुओं को कत्लखाने तक पहुंचाने के लिये निर्दयीता के साथ ठंूस-ठूंस कर ट्रकों में भरकर तो कोई मारूती जैसे वाहनों में ले जाने में संकोच नहीं कर रहे है।
            


वहीं सिवनी जिला पुलिस प्रशासन भी मूक पशुओं के साथ अत्याचार करते हुये उन्हें कत्लखाने की ओर ले जाने वाले गौवंश तस्करों पर नकेल कसने के लिये अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार कोशिश कर रहा है।

कोतवाली पुलिस सिवनी के द्वारा गौवंश तस्करों पर कार्यवाही करने का सिलसिला जारी है। इसी के तहत 24 फरवरी 2024 को एक ट्रक से 56 नग मवेशी को जप्त किया जाकर एक आरोपी को गिरफतार किया गया है। 

कोतवाली पुलिस गोवंश तस्करों पर कर रही लगातार कार्यवाही 


सिवनी पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा जिले में गौवंश तस्करी के विरूद्ध संवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करने हेतु समस्त थाना प्रभारी व पुलिस कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे है और गौ तस्करों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही हेतु आदेश दिया है।
            इसी तारतम्य में पुलिस अति. पुलिस अधीक्षक श्री जी.डी. शर्मा के निर्देशन तथा श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सुश्री पूजा पाण्डेय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली सतीश तिवारी के नेतृत्व में पूर्व में लगातार कार्यवाही की जाती रही है। 

आरोपी के विरूद्ध गौवंश अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम में कार्यवाही की गई

इसी अभियान में दिनांक 24 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक ट्रक क्रमांक सी.जी. 07 सी.बी.0717 से छत्तरपुर से सिवनी होते हुये नागपुर, हैदराबाद जा रहे थे। जिसकी सूचना मिलने पर उसको गंभीरता से लेते हुये छिंदवाडा रोड ब्रिज के ऊपर बायपास रोड पर चैकिंग लगाकर गाड़ी को रोककर चैक किया गया।
            उक्त ट्रक में 56 नग गौवंश क्रूरतापूर्वक भरे होना पाया गया। इसी दौरान उक्त वाहन में से एक आरोपी को पकडा गया एवं अन्य आरोपी पुलिस को देखकर भाग गये। इसके बाद मवेशियों को गौशाला में सुरक्षार्थ उतार कर रखवाया गया है। वहीं आरोपी के विरूद्ध गौवंश अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम में कार्यवाही की गई।

कार्यवाही में इनकी रही विशेष भूमिका 

गिरफ्तार आरोपी में राजू पाल पिता मदन पाल उम्र 40 साल निवासी गुलशन नगर नागपुर से 56 नग मवेशी, एक ट्रक क्रमांक सी.जी. 07 सी.बी. 0717 जप्त किया गया है। वहीं गौवंश व मूक पशुओं को बचाने में कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश तिवारी, उनि. जयशंकर उईके, आरक्षक नितेश राजपूत, राजेन्द्र राजपूत, मुकेश चौरिया, प्रशांत गजभिये, सुधीर डेहरिया, रविन्द्र डेहरिया, सौरभ ठाकुर की विशेष भूमिका रही। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.