Type Here to Get Search Results !

बाप से लड़ेंगे चरण सिंह धुर्वे, मण्डला लोकसभा क्षेत्र से भरेंगे हुंकार

बाप से लड़ेंगे चरण सिंह धुर्वे, मण्डला लोकसभा क्षेत्र से भरेंगे हुंकार

भारत आदिवासी पार्टी ने चरण धुर्वे को बनाया अधिकृत उम्मीदवार 

मण्डला/सिवनी। गोंडवाना समय। 

भारत आदिवासी पार्टी अब धीरे धीरे रतलाम के सैलाना के बाद मध्यप्रदेश के गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र में भी पैर जमाने की कोशिश कर रही है। सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विधानसभा चुनाव के बाद से सैलाना के विधायक कमलेश्वर डोडियार गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र में शामिल हुये थे, उसके बाद से भारत आदिवासी पार्टी का निरंतर संपर्क गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र में जारी रहा।
            


इसी का परिणाम यह हुआ है कि गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में मण्डला लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उतारकर अपना प्रवेश गोंडवाना अंचल क्षेत्र में कर लिया है। हालांकि गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन से जुड़े हुये कार्यकर्तागण ही भारत आदिवासी पार्टी का संचालन अधिकाधिक संख्या में गोंडवाना बाहुल्य क्षेत्र में कर रहे है। 

स्वतंत्र आदिवासी आवाज विधानसभा-लोकसभा में भेजने को लेकर भारत आदिवासी पार्टी बनी 


मण्डला मुख्यायल में आयोजित हुई बैठक में सर्वसहमति से चरण धुर्वे को मण्डला लोकसभा क्षेत्र से भारत आदिवासी पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। इसके पीछे भारत आदिवासी पार्टी के नेताओं का तर्क यह है कि भारत देश आजाद होने के बाद से आदिवासी राजनीति सवर्ण समाज के निर्णय को अमल करने तक ही रही हैं। उस परंपरागत राजनीतिक ढांचे को बदलकर आदिवासी जनप्रतिनिधि सलेक्शन प्रणाली का अमलीकरण कर स्वतंत्र आदिवासी आवाज विधानसभा-लोकसभा में भेजने को लेकर भारत आदिवासी पार्टी बनी है। 

चरण सिंह धुर्वे आधिकारिक उम्मीदवार घोषित 

गोंडवाना संयोजक प्रीतम सिंह उईके के नेतृत्व में 23 मार्च 2024 को बैठक लेकर सर्वसहमति से मंडला लोकसभा उम्मीदवार चरण सिंह धुर्वे का समाज की जाजम पर चयन हुआ है। मोहनलाल रोत, राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारत आदिवासी पार्टी के दिशा निर्देश पर मध्यप्रदेश की मंडला लोकसभा क्षेत्र से से चरण सिंह धुर्वे को आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया गया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.